Just Bollywood
But With A Diffrence

पाकिस्तान के पेशावर से हैं शाहरुख के संबंध, सरोगेट मां से जन्मा है अबराम!

1,584
Shahrukh khan Family in Peshawar
Shahrukh khan Family in Peshawar

शाहरुख खान दिल्ली जैसे बड़े शहर से निकल कर मायानगरी में अपना नाम कमाने में कामयाब रहे हैं. ऐसा मौका काफी कम ही इंसानों को मिलता है. शाहरुख आज बड़े स्टार हैं और अब उनके बेटा और बेटी भी बॉलीवुड में कदम रखने की तैयारी में हैं. आए दिन अटकलें आती रहती हैं कि शाहरुख के बेटे आर्यन और बेटी सुहाना जल्द ही बॉलीवुड में लॉन्च हो सकते हैं.

गौरतलब है कि शाहरुख खान के तीन बच्चे हैं, आर्यन और सुहाना के अलावा शाहरुख का एक और बेटा अबराम है. अबराम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर लगातार वायरल होती रहती हैं. अबराम का जन्म सरोगेट मां के जरिए हुआ था.

अगर शाहरुख के परिवार की बात करें तो वह नई दिल्ली के मुस्लिम परिवार से आते हैं. शाहरुख के पुश्तैनी जड़ें अफगानिस्तान और पाकिस्तान के पेशावर से जुड़ी हैं. शाहरुख ने अपने जीवन के शुरुआती 5 साल अपने नाना के घर गुजारे थे.  

शाहरुख का परिवार पेशावर में रहता था, लेकिन आजादी के बाद उनके पिता दिल्ली शिफ्ट हो गए. शाहरुख का बचपन दिल्ली के राजेंद्र नगर इलाके में बीता. जहां उन्होंने अपनी पढ़ाई भी पूरी की.

शाहरुख ने नई दिल्ली के हंसराज कॉलेज से इकॉनोमिक्स में डिग्री हासिल की है. इसके अलावा यहां की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से मास कम्यूनिकेशन का कोर्स भी किया है. शाहरुख के पिता की मौत 1981 में कैंसर की वजह से और मां की मौत 1991 में डायबिटिज़ की वजह से हुई थी.

शाहरुख बताते हैं कि उनके बच्चे दोनों धर्मों को फॉलो करते हैं. उनके घर में एक तरफ कुरान है और मंदिर भी बना है. उनके बच्चे नमाज और पूजा दोनों करते हैं. शाहरुख की पत्नी गौरी खान हिंदू पंजाबी परिवार से आती हैं. उन्हें शादी के लिए अपने परिवार को काफी मनाना पड़ा था. 25 अक्टूबर 1991 में दोनों की शादी हो गई. गौरी पंजाबी परिवार से आती थीं, इसलिए शाहरुख ने हिंदू रीति रिवाज से ही शादी की.

Loading...

Comments are closed.