Just Bollywood
But With A Diffrence

खत्म होने लगा था सलमान का करियर, वांटेड के बाद आया बड़ा बदलाव

360
Wanted Movie
Wanted Movie

अपने 27 साल के फिल्मी करियर में सलमान खान को बेशुमार कामयाबी और स्टारडम मिला है. आज के समय में उनकी फिल्में सिर्फ उनके नाम भर से ही सुपरहिट हो जाती हैं. सलमान ने पिछले दस साल में लगातार सुपर हिट फिल्में दी हैं, जो कि एक तरह का रिकॉर्ड है.

लेकिन सलमान के करियर में उतार-चढ़ाव भी काफी आया है. एक समय था कि सलमान का करियर बिल्कुल ही ठप हो गया था. लेकिन उसके बाद लोगों के सामने सलमान का दूसरा वर्जन आया और उसके बाद सफलता उनके कदम चूमने लगी.

शुरुआती करियर में तरक्की के बाद सलमान एक बड़े स्टार बन चुके थे. इंडस्ट्री का हर स्टार, डायरेक्टर उनके साथ काम करना चाहता था. लेकिन 2000 के आस-पास सलमान के साथ विवादों का नाता जुड़ गया. शराब, अदालती केस और रिलेशनशिप के जाल में फंसे सलमान अपने करियर में भी कुछ खास नहीं कर पा रहे थे.salman khan

उनकी फिल्में लगातार बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप जा रही थीं. कई बार तो उनके व्यवहार के कारण उन्हें फिल्में मिलने में भी मुश्किलें आने लगीं. लेकिन 2006-07 के बाद सलमान की पर्सनालिटी में काफी बदलाव आया और उन्होंने अपनी इमेज सुधारना शुरू किया.

इसके बाद 2009 में आई वांटेड ने मानों सलमान की किस्मत चमका दी हो. उसके बाद अभी तक जितनी भी फिल्में आई हैं, वह बॉक्सऑफिस पर सुपर हिट गई हैं. और सलमान का स्टारडम बढ़ता ही गया है.

इन सभी बातों के अलावा पिछले कुछ सालों में सलमान की फिल्मों काफी बदलाव देखने को मिला है. अब सलमान की हर फिल्म से कोई सामाजिक संदेश निकलता है जो समाज पर एक गहरी छाप छोड़ने की कोशिश करता है.

फिर चाहे वह बजरंगी भाईजान हो, टाइगर जिंदा है, ट्यूबलाइट, सुल्तान जैसी फिल्में क्यों ना हो. हर फिल्मों में प्यार, भाईचारा, संघर्ष को दिखाया गया है. और सलमान के फैंस को उनका ये बदला हुआ अवतार काफी पंसद भी आया है.

Loading...

Comments are closed.