Just Bollywood
But With A Diffrence

IPL में कोलकाता टीम के मालिक हैं शाहरुख, वॉनखेड़े में एंट्री पर लगा है बैन!

186
shahrukh khan and preity zinta IPL Team
shahrukh khan and preity zinta IPL Team

शाहरुख खान बॉलीवुड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले स्टारों में से एक हैं. उनका नाम दुनिया के सबसे अमीर एक्टर की श्रेणी में भी आता है. शाहरुख ने फिल्मों के अलावा कई और जगह भी अपना पैसा इनवेस्ट कर रखा है. उन्होंने हाल ही में अपना प्रोडक्शन हाउस खोला है. जिसका नाम रेड चिली प्रोडक्शन हाउस है.

इसके अलावा 2008 में शुरू हुए क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग इंडियन प्रीमियर लीग में शाहरुख खान ने कोलकाता नाइट रायडर्स को खरीदा था. शाहरुख के अलावा कई और सेलेब्रिटी ने भी टीमें खरीदी थी. शाहरुख के साथ कोलकाता नाइट रायडर्स में जूही चावला के पति जय भी हिस्सेदार हैं.

कोलकाता नाइट रायडर्स से जुड़ने के बाद शाहरुख का बंगाल के प्रति लगाव काफी बढ़ता गया. वहां की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शाहरुख को बंगाल का ब्रांड एबेंसडर भी बनाया था. शाहरुख ने भी अपनी टीम को प्रमोट करने के लिए कई तरह की इवेंट्स किए थे, जिसमें चीयर लीडर्स ढूंढने के लिए एक टीवी शो लाना. कई प्रमोशनल गाने बनाना आदि.

शाहरुख ने करीब 400 करोड़ रुपए की हिस्सेदारी के साथ कोलकाता नाइट रायडर्स खरीदी थी, उनकी टीम अभी तक दो बार खिताब जीत चुकी है. कोलकाता नाइट रायडर्स आज के समय में आईपीएल की सबसे महंगी ब्रांड वैल्यू वाली टीमों में से एक है.

आईपीएल के कारण शाहरुख के साथ कई तरह के विवाद भी जुड़े. साल 2012 में आईपीएल मैच के बाद वानखेड़े स्टेडियम में मैदान में जाने को लेकर शाहरुख खान की सुरक्षाकर्मियों के साथ बहस हो गई थी. एक स्थानीय कार्यकर्ता ने अदालत में शिकायत दर्ज़ करवाई थी कि शाहरुख ने आईपीएल मैच के बाद सुरक्षाकर्मियों के साथ शराब पी कर गाली-गलौज की थी. इस घटना के बाद मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने शाहरुख खान पर पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया था.

शाहरुख खान इसके अलावा कई बार आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी में भी जलवा बिखेर चुके हैं. शाहरुख ने 2011 और 2013 की ओपनिंग सेरेमनी में डांस परफॉर्मेंस दिया था.  

Loading...

Comments are closed.