Just Bollywood
But With A Diffrence

नजर डालते है ऋतिक रोशन की बेस्ट मूवीज पर

0 167

Hrithik Roshan cool pics

ऋतिक ने अपना फिल्मी करियर बाल कलाकार के रू प में 1980 में ‘आशा’ से शुरू  किया था. तब वे छह वर्ष के थे. इसके बाद वर्ष 2000 से फिल्म ‘कहो ना प्यार है ’ से बॉलीवुड में एंट्री की.

सुपरहिट रही कहो ना प्यार है:  मुख्य अभिनेता के तौर पर ऋतिक ने करियर की शुरुआत फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से की, जो उस समय सुपरिहट हुई थी. फिल्म के निर्देशक उनके पिता राकेश रोशन थे. फिल्म ने बॉक्स आॅफिस पर सफलता के झंडे गाड़े. फिल्म ने उन्हें रातोंरात स्टार बना दिया. यही नहीं फिल्म में उन्हें सर्वश्रेष्ठ नवोदित अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का भी फिल्मफेयर पुरस्कार दिया गया. इसके बाद ‘कोई मिल गया ’ ने उनके करियर मे नई जान भर दी.

Top 10 Best Movies of Hrithik Roshan

प्रसिद्ध फिल्में

कहो ना प्यार है, फिजा, मिशन कश्मीर, कभी खुशी कभी गम, मुझसे दोस्ती करोगे, मैं प्रेम की दीवानी हूं, कोई मिल गया, लक्ष्य, क्रि श, धूम 2, जोधा अकबर, काइट्स, गुजारिश, जिंदगी न मिलेगी दोबारा, अग्निपथ, क्रि श 3, बैंग बैंग. अरे भाई.

कोई मिल गया: ऋतिक की फिल्म ‘कोई मिल गया’ में उनके अभिनय ने सभी का दिल जीत लिया. इसमें उन्हें रोहित मेहरा नाम के  लड़के का किरदार निभाया, जो मानसिक रूप से थोड़ा असमर्थ है. इस किरदार को लेकर उनकी काफी प्रशंसा हुई. फिल्म ने कई पुरस्कार भी जीते. फिल्म में ऋतिक के अभिनय को 2010 के फिल्मफेयर मैगजीन ने टॉप 80 आइकॉनिक परफॉर्मेंस में शामिल किया.

koi mil gaya

क्रिश: फिल्म क्रि श ने उन्हें बड़े पर्दे पर पहले सुपरहीरो के तौर पर पहचान दिलाई. इसमें उनका कास्ट्यूम, स्टाइल सब कुछ अलग था. इस फिल्म से वे बच्चों के बीच पॉपुलर हो गए. धूम- 2 और जोधा अकबर भी सुपरिहट रहीं. धूम 2 में चोर के किरदार को ऋतिक ने परफेक्शन के साथ निभाया, तो जोधा अकबर में अकबर के किरदार में उन्होंने जान डाल दी.

Krish 3 Hritik Roshan

काइट्स: ऋतिक की बड़ी फिल्मों में शामिल काइट्स की रिलीज को लेकर काफी हाइप हुआ. इसे लेकर लोगों में बहुत उत्सुकता थी, लेकिन अच्छी ओपनिंग के बावजूद फिल्म भारत में ज्यादा अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाई. एक कारण यह भी था, फिल्म में बोले गए हिन्दी-इंग्लिश-स्पैनिश संवाद भारतीय दर्शकों को कन्फयूज कर गए. हालांकि, विदेशों में फिल्म को अच्छा रिस्पांस मिला.

गुजारिश, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, अग्निपथ, क्रि श-3 में ऋतिक ने अपने अभिनय के जरिए सभी का मन मोह लिया. इनके बाद से उनकी गिनती भी 100 करोड़ और 200 करोड़ क्लब वाले अभिनेताओं में होने लगी.

Recommended Video 

 

Loading...

Leave A Reply