Just Bollywood
But With A Diffrence

बॉलीवुड में रोमांस के बेताज बादशाह हैं शाहरुख खान!

132

SRK romance

फिल्म इंडस्ट्री में ऐसे कम ही स्टार हैं जो बाहर से आकर काफी बड़ा नाम कमाते हैं अगर आप किसी बड़े स्टार परिवार से ताल्लुक नहीं रखते हैं तो बॉलीवुड में जगह बनाना काफी मुश्किल हो जाता है. बॉलीवुड में रोमांस के बादशाह शाहरुख खान की भी यही कहानी है, दिल्ली का एक लड़का अपने दम पर बॉलीवुड़ का किंग खान बन जाता है.

2 नवंबर, 1965 को दिल्ली के एक मुस्लिम परिवार में जन्में शाहरुख खान पढ़ाई में बिल्कुल शानदार रहे हैं, उनके परिवार में एक्टिंग में कोई दूर-दूर तक नहीं था. शाहरुख दिल्ली से एक ट्रेन में वो भी बिना टिकट लिए मुंबई पहुंचे और अपने एक्टिंग के सपने को पूरा करने में जी जान से जुट गए. शाहरुख ने अपने करियर की शुरुआत टीवी से की, जहां उन्होंने सीरियल से शुरुआत की.

शाहरुख को 1992 में बॉलीवुड में मौका मिला. उन्होंने फिल्म दीवाना से अपने करियर की शुरुआत की, अपनी पहली फिल्म के लिए शाहरुख को अवॉर्ड मिला था. उन्हें बेस्ट परफॉर्मर इन डेब्यू फिल्म का अवॉर्ड मिला. इस फिल्म के बाद बतौर लीड एक्टर शाहरुख की फिल्म चमत्कार आई फिर तो शाहरुख ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. फिल्म देवदास, डर, चक दे इंडिया और स्वदेस में शाहरुख के रोल ने उन्हें बिल्कुल अलग लीग का अभिनेता बनाया. फिल्म कुछ कुछ होता है और दिल वाले दुल्हनिया जैसी फिल्मों ने शाहरुख को रोमांस का बेताज बादशाह बना दिया. बॉलीवुड में रोमांस का मतलब शाहरुख खान होने लगा.

शाहरुख ने एक पंजाबी लड़की गौरी से शादी की, उनके कुल तीन बच्चे हैं.शाहरुख का विवादों से भी काफी नाता रहा है, इनमें वॉनखेड़े स्टेडियम में गाली गलौज, खान नाम जुड़ा होने के कारण उन्हें कई बार अमेरिका के एयरपोर्ट पर भी रोका जा चुका है. इन सभी विवादों के बावजूद शाहरुख बॉलीवुड में सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले सेलेब्स में से एक हैं, विश्व स्तर पर भी शाहरुख को कई बड़े अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है.

Loading...

Comments are closed.