Just Bollywood
But With A Diffrence

दिल्ली की गलियों से निकल अक्षय ने अपने दम पर हासिल किया स्टारडम

250

akshay kumar

बिना किसी फिल्मी बैकग्राउंड के बॉलीवुड में जगह बनाना कोई आसान बात नहीं है. कुछ ही स्टार ऐसे हैं जो ऐसा होने के बावजूद भी स्टारडम को हासिल कर पाए हैं. बॉलीवुड के खिलाड़ी माने जाने वाले अक्षय कुमार इन्हीं स्टार में से एक हैं. एक स्टंटमैन आर्टिस्ट लेवल से अपने करियर की शुरुआत करने वाले अक्षय ने आज बॉलीवुड में वो मुकाम हासिल कर लिया है जो हर किसी के बस की बात नहीं. अक्षय बॉलीवुड में 25 साल पूरे कर चुके हैं और 100 से अधिक फिल्मों में आ चुके हैं.

यहां से हुई करियर की शुरुआत– 1991 में फिल्म सौगंध से अक्षय ने फिल्मी करियर की शुरुआत की, उन्हें शुरुआती फिल्मों में सफलता नहीं मिली. लेकिन 1992 में आई फिल्म खिलाड़ी ने एक नए अक्षय की शुरुआत की, जिसके बाद उन्होंने कई तरह की हिट फिल्में दीं. जिसमें खिलाड़ी सीरीज की ही कई फिल्में थीं और मोहरा जैसी सुपरहिट फिल्म भी शामिल थी. इस दौरान अक्षय के कई अभिनेत्रियों संग अफेयर के भी चर्चे आए, लेकिन सभी बातों को दरकिनार करते हुए उन्होंने 2001 में ट्विंकल खन्ना से शादी कर ली.

कॉमेडी के किंग

akshay kumar stardom

2000 के बाद अक्षय ने कॉमेडी फिल्में करना शुरू की, जिसके बाद कई हाउसफुल, हेरा फेरी, फिर हेरा फेरी, भूलभुलैया जैसी कई सुपरहिट कॉमेडी फिल्में दी. हाल ही के दिनों में अक्षय कुमार के फिल्मी करियर में काफी बड़ा बदलाव आया है, 2009 से 2011 तक का समय अक्षय के करियर के लिए ठीक नहीं था. लेकिन उसके बाद उन्होंने राउडी राठौर, हाउसफुल, हाउसफुल 2 जैसी सुपरहिट फिल्में दीं.

फिल्मों से दिया सोशल मैसेज

akshay kumar social msg

अपनी पिछली कुछ फिल्मों में अक्षय ने ना सिर्फ एक नया पैटर्न तय किया है, बल्कि समाज को संदेश देने का काम भी किया है. उनकी फिल्म एयरलिफ्ट, बेबी, हॉलीडे, टॉयलेट एक प्रेम कथा, पैडमैन, गब्बर इज़ बैक इसी प्रकार की फिल्में रहीं. जिसमें अक्षय ने देशभक्ति के साथ-साथ समाज से जुड़ी समस्याओं को खत्म करने का संदेश दिया.

ये हैं अगली फिल्म-

Akshay Kumar Movies In 2018
Akshay Kumar Movies In 2018

आने वाले समय में भी अक्षय की इसी तरह की फिल्में आने को तैयार हैं, जिनमें सुपरस्टार रजनीकांत के साथ 2.0 , हॉकी प्लेयर की जिंदगी पर टिकी गोल्ड और सिख इतिहास पर आधारित केसरी जैसी फिल्में शामिल हैं.

Loading...

Comments are closed.