Just Bollywood
But With A Diffrence

हमेशा मुश्किल में रहा है सलमान का परिवार, हिंदू मां और मुस्लिम पिता के हैं बेटे!

255
Salman Khan Mom Dad
Salman Khan Mom Dad

सलमान खान यारों के यार हैं, वह हमेशा फिल्मों के शेड्यूल में बिजी रहते हैं. लेकिन इसके बावजूद वह अपने परिवार के साथ खड़े रहते हैं और मुश्किल समय में सलमान के परिवार ने भी उनका काफी सपोर्ट किया है. सलमान का जन्म मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था, लेकिन बाद में उनका परिवार मुंबई शिफ्ट हुआ. सलमान के पिता जाने-माने लेखक सलीम खान हैं. सलीम खान की मशहूर लेखक जावेद अख्तर के साथ जोड़ी काफी चर्चित रही है. इस जोड़ी ने ही शोले जैसी ऐतिहासिक फिल्म लिखी थी. सलमान के पिता की दो शादियां हुईं, पहली सलमान की मां सुशीला से और दूसरी अभिनेत्री हेलन के साथ. लेकिन इसके बावजूद सलमान ने हमेशा हेलन को भी अपनी मां का ही दर्जा दिया और उनका परिवार हमेशा एक ही नज़र आया.

सलमान के अलावा उनके परिवार में उनके दो भाई अरबाज खान और सोहेल खान हैं. अरबाज और सोहेल बॉलीवुड में इतना खास नहीं कर पाए जैसा स्टारडम सलमान का है. इसके बावजूद तीनों भाइयों में कोई खटास नहीं आई है. दोनों भाईयों ने निर्देशन के क्षेत्र में भी हाथ आजमाया जहां उन्होंने सलमान के साथ मिलकर कई हिट फिल्में दी हैं. जिसमें दबंग, जय हो, हैलो ब्रदर जैसी फिल्में शामिल हैं.

Salman Mom Dad
Salman Mom Dad

सलमान की दो बहने हैं अलवीरा और अर्पिता. इनमें से अलवीरा को हमेशा ही लोगों ने टीवी पर सलमान के सारे कानूनी मसलों के दौरान देखा होगा. सलमान के कानूनी मसलों का पूरा ख्याल हमेशा से ही अलवीरा रखती आई हैं, कई बार उन्हें कोर्ट के चक्कर लगाते हुए भी देखा गया है.

वहीं दूसरी तरफ अर्पिता को सलमान के पिता सलीम खान कहीं से लाए थे, कहा जाता है कि कोई अर्पिता को अस्पताल के बाहर ही छोड़ गया था. लेकिन सलमान ने अर्पिता को हमेशा अपनी सगी बहन की तरह ही प्यार किया, अर्पिता पूरे खान परिवार की लाडली बेटी रही. सलमान जल्द ही अर्पिता के पति आयुष को बॉलीवुड इंडस्ट्री में लॉन्च भी करने वाले हैं.

Loading...

Comments are closed.