Just Bollywood
But With A Diffrence

सलमान खान – बॉलीवुड का भाई जान, सिर्फ नाम ही काफी है!

71

salman khanसलमान खान. ये नाम ही अपने आप में इतिहास है. सलमान खान को बॉलीवुड का दंबग, भाईजान और बैडब्वाय कहा जाता है. 52 साल की उम्र होने के बावजूद आज भी देश के सबसे चर्चित कुंवारों में सलमान का ही नाम आता है. सलमान की दीवानगी उनके फैंस पर सिर चढ़कर बोलती है, फिर चाहे फिल्म कोई भी हो, टीवी शो कोई भी हो.

सलमान अपने चाहने वालों के लिए उनके भाई जान हैं, जो अपने चाहने वालों के हिसाब से फिल्म बनाते हैं. लोग फिल्म इसलिए नहीं देखते हैं कि उसकी कहानी कैसी है, लेकिन इसलिए देखते हैं क्योंकि उसमें सलमान खान हैं.

27 दिसंबर, 1965 को इंदौर में बॉलीवुड के जानेमाने लेखक सलीम खान के घर एक बच्चे का जन्म होता है. जो बाद में जाकर बॉलीवुड की दुनिया पर राज करता है. बॉलीवुड में 1988 में आई बीवी हो तो ऐसीफिल्म से शुरुआत करने वाले सलमान की पहली फिल्म तो इतनी नहीं चली. लेकिन दूसरी फिल्म मैंने प्यार किया ने एक इतिहास रच दिया. और सलमान का क्रेज़ लड़कियों में बढ़ने लगा.

उसके बाद जैसे-जैसे समय आगे बढ़ा सलमान खान का कद भी बढ़ता गया. सलमान का जीवन लगातार विवादों से भी घिरा रहा, फिर चाहे उनकी पर्सनल जिंदगी में उनके रिलेशनशिप हो या फिर उनपर लगातार हो रहे अदालती केस जिसमें 2002 का हिट एंड रन केस और जोधपुर का चिंकारा हिरण मामला शामिल है.  

सलमान इन सभी चीजों को झेलते हुए अपनी जिंदगी में आगे बढ़ते रहे. लेकिन सलमान पर हो रहे इन केसों या तकलीफों का असर उनके स्टारडम पर नहीं पड़ा. उनकी पॉपुलैरिटी लगातार बढ़ती गई.

आज सलमान बॉलीवुड में कई नए अभिनेता-अभिनेत्रियों के गॉडफादर भी हैं, जो हर किसी की मदद करते हैं. और नए चेहरों को लॉन्च करने का मौका देते हैं. सोनाक्षी सिन्हा, कटरीना कैफ समेत कई हस्तियां इसका ही उदाहरण हैं.

सलमान खान अपने जीवन के 52 साल पूरे कर चुके हैं, लेकिन अभी भी उनके फैंस उन्हें उतना ही प्यार करते हैं. जितना पहले करते थे. बड़े पर्दे का टाइगर, छोटे पर्दे का भी बिगबॉस है. आज के समय में किसी भी फिल्म को हिट करवाने की सबसे बड़ी गारंटी सलमान खान माने जाते हैं. आने वाले समय में सलमान की रेस 3, किक 2, दबंग 3, भारत जैसी फिल्मों पर सबकी निगाहें रहेंगी. सलमान जल्द ही छोटे पर्दे पर अपने बहुचर्चित शो दस का दम लेकर भी वापिस आ रहे हैं.   

Loading...

Comments are closed.