Just Bollywood
But With A Diffrence

शाहरुख खान का जुदा अंदाज- ‘राहुल, नाम तो सुना ही होगा’

143

 

कई किरदार ऐसे रहते हैं जो जीवन भर आपके साथ ही रहते हैं फिर चाहे फिल्म एक ही हो. ऐसा ही बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान के साथ हुआ है. शाहरुख ने अपने फिल्मी करियर में ऐसे कई किरदार निभाए हैं जिनका नाम एक जैसा ही है.

‘राहुल, नाम तो सुना ही होगा’. ये डायलॉग सुनते ही आपके ध्यान में सिर्फ एक ही चेहरा आता है. बॉलीवुड के किंग ऑफ रोमांस शाहरुख खान का. शाहरुख खान ने अपने जीवन में 80 से अधिक फिल्मों में काम किया है, इनमें से कई फिल्मों में शाहरुख का नाम राहुल या राज रहा है.

रोमांस किंग शाहरुख का कई रोमांटिक फिल्मों में नाम राहुल रहा है, जिसका हर कोई दीवाना बना है. शाहरुख ने अभी तक करीब 8 फिल्मों में राहुल का किरदार निभाया है. शाहरुख का यह राहुल नाम फिल्म ‘डर’, ‘जमाना दीवाना’, ‘यस बॉस’, ‘दिल तो पागल है’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘हर दिल जो प्यार करेगा’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ फिल्मों में दिखा. ये सभी फिल्में सुपर हिट रही हैं.

SRK

राहुल के अलावा राज नाम भी शाहरुख ने अपनी फिल्मों में काफी इस्तेमाल किया है. 7 फिल्मों में शाहरुख का नाम ‘राज’ था. ये फिल्में ‘राजू बन गया जेंटलमैन’, ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘बादशाह’, ‘मोहब्बतें’, ‘चलते-चलते’, ‘रब ने बना दी जोड़ी’ और ‘दिलवाले’ हैं.

इन सभी नामों का शाहरुख के नाम का इतना क्रेज़ बना कि कई लोगों ने इसी नाम पर अपने बच्चों के नाम रखे. इन दो नामों के अलावा सबसे ज्यादा नाम जो चर्चा में रहा है वह देव का है.

फिल्म डर में शाहरुख के द्वारा निभाए गए ग्रे शेड के किरदार का नाम भी राहुल ही था. डर फिल्म में शाहरुख का कांपती आवाज़ में क..क..क..किरण कहना काफी फेमस डायलॉग रहा. इसके अलावा दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे राज नाम ने काफी चर्चाएं बटोंरी. दिल वाले दुल्हनियां करीब 20 साल तक मुंबई के मराठा सिनेमा में लगातार चलती रही. हाल में फिल्म के 20 साल पूरे होने पर वहां के भव्य स्क्रीनिंग की गई थी.

Loading...

Comments are closed.