Just Bollywood
But With A Diffrence

रॉकी से बॉलीवुड के खलनायक तक विवादों भरा रहा संजू बाबा का सफर

0 101

sanjay dutt

खलनायक से लेकर मुन्ना भाई MMBS तक संजय दत्त ने करोड़ों फैन्स के दिलों पर राज किया है. कभी गुड तो कभी बैड इमेज के साथ वो बॉलीवुड की सुर्खियों में हमेशा छाए रहे. संजय दत्त आर्म्स एक्ट मामले में करीब 42 महीने तक जेल की सजा काटने के बाद 25 फरवरी 2016 को पुणे की यरवदा जेल से बाहर आए थे.

रॉकी से ली जबरदस्त एंट्री

बॉलीवुड अभिनेता सुनील दत्त और नगरिस के घर 29 जुलाई 1959 को जन्में संजय दत्त जेल में सजा काटने के दौरान संजय दत्त ने रेडियो जॉकी बनकर भी लोगों को एंटरटेन किया है. वह वहां संजय हिंदी, अंग्रेजी और मराठी में अनाउंसमेंट करते थे. 1981 में आई ‘रॉकी’ फिल्म से डेब्यू कर संजू बाबा ने सबको चौंका दिया था. बतौर लीड एक्टर पहली फिल्म ही सुपरहिट ब्लॉकबस्टर! लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण, फिल्म के रिलीज होने से पहले उनकी मां और बीते जमाने की चर्चित एक्ट्रेस नर्गिस इस दुनिया से विदा हो गईं थी.

मां की मौत के बाद पड़ी नशे की लत


इसके बाद ही संजय को ड्रग्स की लत लग गई थी. इसी कारण उनके हाथ से कई बड़ी फिल्में निकलने लगीं. फिर आखिरकार पिता सुनील दत्त ने संजय को अमेरिका के एक नशामुक्ति केंद्र में इलाज के लिए भेज दिया था. उसके बाद बड़े बैनर की फिल्म ‘खलनायक’ की रिलीज से ठीक पहले ही 1993 के मुम्बई सीरियल ब्लास्ट्स से कनेक्शन होने के कारण संजू बाबा को गिरफ्तार कर लिया गया था. संजय को तुरंत जेल भेज दिया गया, लेकिन जमानत पर वे बाहर आए थे.

तीन बार हुई शादी


संजय दत्त ने तीन बार शादी की. उनकी पहली पत्नी ऋचा शर्मा ब्रेन ट्यूमर के कारण गुजर गईं थीं. फिर उन्होंने रिया पिल्लै से शादी की, लेकिन जल्दी ही दोनों अलग हो गए. आखिरकार उन्होंने मान्यता से शादी की, जिनके साथ उनके 2 बच्चे हैं. संजू बाबा के खास दोस्त सलमान खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि संजय एक अच्छे सिंगर भी हैं. इसके अलावा वो गिटार जैसे इंस्ट्रूमेंट्स भी बजा लेते हैं. अमेरिका के एक कॉन्सर्ट में उन्हें ‘बेस्ट एयर गिटारिस्ट’ के लिए गोल्ड मेडल दिया गया था.

Loading...

Leave A Reply