Just Bollywood
But With A Diffrence

तो इस वजह से इतनी कम उम्र में अमिताभ ने कर दी थी अपनी बेटी श्वेता की शादी !

48
...तो इस वजह से इतनी कम उम्र में अमिताभ ने कर दी थी अपनी बेटी श्वेता की शादी !
तो इस वजह से इतनी कम उम्र में अमिताभ ने कर दी थी अपनी बेटी श्वेता की शादी !

बॉलीवुड के अभिनेता और अभिनेत्री के बारें में हम जितना जान लेते है उतना कम होता है। अक्सर देखा गया है कि बॉलीवुड का सबसे बड़ा फिल्मी परिवार कपूर परिवार है। इस परिवार ने हिंदी फिल्म जगत को अपने कई हिट अभिनेता दिए है। कपूर खानदान की शुरुआत पृथ्वी राज कपूर से होती है। पृथ्वी राज कपूर के बाद से ही बाकी के परिवार ने फिल्म इंडस्ट्री में अपना अलग अलग प्रकार से योगदान दिया है। लेकिन आज हम कपूर खानदान की बात नहीं कर रहे है। आज हम बात कर रहे है। बॉलीवुड के ऐसे खानदान की जिस खानदान में सभी अभिनेता है। हम बात कर रहे है बच्चन परिवार की।

बच्चन परिवार में एक से बढ़कर एक अभिनेता है। इस परिवार में सबसे बड़े सदी के नायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन के बारें में सब जानते है। वही इनकी पत्नी जया बच्चन भी अपने जमाने की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक थी। इसके साथ ही बेटा अभिषेक बच्चन भी अच्छे अभिनेता है और अभिषेक की पत्नी ऐश्वर्या राय के बारें में तो जग जाहिर है। लेकिन आज हम इस परिवार के एक ऐसे सदस्य की बात कर रहे है जिसके बारें में आपने काफी कम ही सुना होगा। हम बात कर रहे है अमिताभ बच्चन की बेटी और परिवार की लाडली श्वेता नंदा की।

बच्चन परिवार की लाड़ली बेटी

बच्चन परिवार की इस लाड़ली बेटी की सबसे अच्छी बात ये है कि पिता अमिताभ और मां जया और भाई अभिषेक का बॉलीवुड में इतना नाम होने के बाद भी इन्होंने फिल्मों में आने की नहीं सोची। इस समय एक तरह से ट्रेड चल रहा है कि बॉलीवुड सेलेब्स के बेटे अपने माता पिता का नाम लेकर फिल्मों में डेब्यू कर रहे है। तो वहीं बिग बी जैसे महानायक का नाम लेकर इनकी बेटी भी एक्ट्रेस बन सकती थी। वैसे आपको जानकर हैरानी होगी की श्वेता ने काफी पढ़ाई लिखाई की है। लेकिन बच्चन परिवार ने अपनी  बेटी की शादी कम उम्र में ही कर दी थी। आपको बता दें कि 1997 में निखिल नंदा की श्वेता से शादी कर दी गई थी।

Shweta Nanda & Nikhil Nanda
Shweta Nanda & Nikhil NandaShweta Nanda & Nikhil Nanda

जिसके बाद 23 साल की उम्र में ही उन्होंने बेटी नव्या को जन्म दे दिया था। तब से लेकर अब तक नंदा एक अच्छी हाउस वाइफ रहकर परिवार का ख्याल रखती है। 10 साल परिवार को सभांलने के बाद श्वेता ने अपने करियर पर ध्यान देने की सोची और श्वेता सीएनएन आईबीएन मे बतौर सिटिजन जर्नलिस्ट के तौर पर काम कर रही है। आपको बता दें कि श्वेता आज अपने परिवार को सिर्फ घरेलु रूप से ही नहीं बल्कि आर्थिक रूप से भी कई तरह से सपोर्ट कर रही है। श्वेता की जिदंगी किसी आम हाउस वाइफ महिला की तरह ही है। वो रोज परिवार के साथ साथ अपने प्रोफेशनल कामों का भी बेहतर प्रकार से ख्याल रखती है। वहीं वो उन बॉलीवुड सेलेब्स के बच्चों के लिए सबसे बड़ी उदाहरण है जो फिल्मों में ना आने के बाद  आज भी बेहद सफल है.

Loading...

Comments are closed.