Just Bollywood
But With A Diffrence

टीवी से शुरू किया करियर और शाहरुख बने बॉलीवुड के रोमांस किंग

87

SRK tv

शाहरुख खान बॉलीवुड के रोमांस किंग हैं. उनकी हर एक फिल्म और स्टाइल पर उनके फैंस जान छिड़कते हैं. शाहरुख ने अपने करियर की शुरुआत टीवी से की, जिसमें फौजी, दिल दरिया जैसे सीरियल में उनके काम की काफी सराहना की गई थी. उसके बाद 1992 में शाहरुख को बॉलीवुड में मौका मिला.

शाहरुख को पहली फिल्म से ही कामयाबी मिलनी शुरू हो गई, उन्होंने उसके बाद कई हिट फिल्में दीं. अपने शुरुआती करियर में उन्होंने डर, बाजीगर, राजू बन गया जेंटलमैन जैसी सुपरहिट फिल्में दीं. इन फिल्मों में शाहरुख के निभाए हुए किरदार आज भी लोगों के जेहन में हैं, उसमें भी डर में निभाया गया किरदार इतिहास में दर्ज है. डर फिल्म में शाहरुख ने एक दम अपनी एक्टिंग की डार्क साइड दिखाई और उनका किरन वाला डायलॉग काफी हिट हुआ था. उसके बाद दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कुछ कुछ होता है जैसी फिल्मों ने शाहरुख की इमेज पूरी तरह से बदल दी. शाहरुख एक रोमांस किंग बन कर आए. यैस बॉस, दिल तो पागल है, कभी खुशी कभी गम फिल्मों में भी शाहरुख का रोमांटिक हीरो ही लोगों के सामने आया.

2007 में आई शाहरुख खान की चक दे इंडिया ने शाहरुख को एक बड़ी कामयाबी दी. उनके द्वारा निभाया गया कबीर खान का किरदार की काफी तारीफ हुई थी. शाहरुख ने चक दे इंडिया के अलावा माइ नेम इज़ खान जैसी फिल्म भी की. इन दोनों फिल्मों में शाहरुख ने अपनी इमेज से इतर एक टफ किरदार निभाया. शाहरुख की चेन्नई एक्सप्रेस, ओम शांति ओम, जब तक है जान ने भी काफी अच्छा कारोबार किया था.

हालांकि, पिछले कुछ समय से से शाहरुख की फिल्में कुछ खास नहीं कर पाई हैं. इनमें दिलवाले, फैन फिल्में शामिल हैं. अभी शाहरुख खान आनंद एल राय के साथ एक फिल्म पर काम कर रहे हैं, जिसमें वह एक बौने व्यक्ति का किरदार निभा रहे हैं. इस फिल्म का नाम जीरो है, जो कि 2018 में ही रिलीज़ होगी. इसके अलावा शाहरुख की डॉन 3 और चेन्नई एक्सप्रेस 2 भी जल्द ही पर्दे पर देखने को मिल सकती है.

Loading...

Comments are closed.