Just Bollywood
But With A Diffrence

कटरीना कैफ़ का सफ़रनामा

134

कटरीना कैफ़ बॉलीवुड की टॉप हिरोइनों में से हैं. इस ऊंचाई तक पहुंचने के लिए कटरीना ने ख़ासी मेहनत की है. आसान नहीं था उनके लिए एक ऐसी फ़िल्म इंडस्ट्री में जगह बनाना जिसकी भाषा तक उन्हें नहीं आती थी. कटरीना ने बहुत सारी चुनौतियों का सामना कर इस मुकाम को हासिल किया है. एक नज़र डालते हैं फ़िल्म इंडस्ट्री में कटरीना के सफ़र पर.

बूम

katrina in boom

कटरीना ने बूम फ़िल्म से करियर का आग़ाज़ किया था. इस फ़िल्म को कैज़ाद गुस्ताव ने डायरेक्ट किया था. अमिताभ बच्चन, जैकी श्रॉफ जैसे दिग्गज अभिनेताओं से सजी ये फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर नाकाम हो गई थी. इस फ़िल्म को समीक्षकों ने भी बुरी तरह नकारा था.

मैंने प्यार क्यों किया

मैंने प्यार क्यों किया

इस फ़िल्म में पहली बार कटरीना और सलमान की जोड़ी एक साथ आई थी. ये फ़िल्म बॉक्स ऑफ़िस पर कामयाब हुई थी.

नमस्ते लंदन

katrina in नमस्ते लंदन

कटरीना और अक्षय की ये पहली हिट फ़िल्म थी. इस फ़िल्म में कटरीना ने एक ब्रिटिश NRI का किरदार निभाया था जिसके लिए उनकी तारीफ़ हुई थी.

पार्टनर

पार्टनर

डेविड धवन की इस कॉमेडी फ़िल्म में गोविंदा और सलमान के साथ साथ कटरीना की भी तारीफ़ हुई थी. ये फ़िल्म साल 2007 की सबसे बड़ी हिट फ़िल्मों में से एक थी.

रेस

इस फ़िल्म में कटरीना ने पहली बार ग्रे शेड का किरदार अदा किया था. अभी तक के किरदारों से काफ़ी अलग रोल था कटरीना का रेस में. इस फ़िल्म को लोगों ने काफ़ी पसंद किया था.

सिंह इज़ किंग

katrina in singh is king

इस फ़िल्म ने कामयाबी के नए रिकॉर्ड कायम किए थे. कटरीना और अक्षय की जोड़ी को फिर एक बार दर्शकों ने पसंद किया था. लीड पेयर की केमिस्ट्री के साथ साथ फ़िल्म भी हिट हुई थी.

न्यूयॉर्क

अब तक के निभाए सभी किरदारों से अलग था इस फ़िल्म में कटरीना का किरदार. एक आतंकी की पत्नी का रोल काफ़ी चैलेंजिंग था कटरीना के लिए. इस सीरियस और इंटेंस फ़िल्म के लिए कटरीना की वाहवाही हुई थी.

अजब प्रेम की ग़ज़ब कहानी

इस फ़िल्म में पहली बार कटरीना और रणबीर ने साथ काम किया था. ये एक फ़ुल ऑन कॉमेडी फ़िल्म थी जिसमें कटरीना का रोल भी काफ़ी फ़नी था. फ़िल्म के साथ साथ रियल लाइफ़ में भी रणबीर के साथ कटरीना का नाम जुड़ना शुरू हो गया था.

राजनीति

प्रकाश झा की सीरियस ड्रामा फ़िल्म में कटरीना का रोल काफ़ी डीग्लैम था. इसके बावजूद कटरीना ने काफ़ी मेहनत की थी इंदु के किरदार के लिए. इंटेंस रोल में दर्शकों ने कटरीना को काफ़ी पसंद किया गया था.

जब तक है जान

इस फ़िल्म में कटरीना पहली बार यश चोपड़ा हिरोइन बनी थीं. शाहरुख़ के अपोज़िट पहली बार काम कर रही कटरीना ने मीरा का इंटेंस रोमांटिक रोल किया था.

एक था टाइगर

सलमान से ब्रेकअप होने के बाद भी दोनों ने इस फ़िल्म को किया और फ़िल्म ने सफलता के कई रिकॉर्ड भी तोड़े थे.

धूम 3

आमिर ख़ान के साथ पहली बार कटरीना ने काम किया था. हालांकि फ़िल्म में कटरीना का रोल काफ़ी छोटा था लेकिन फिर भी आमिर-कटरीना की जोड़ी को लोगों ने ख़ूब पसंद किया था. ये फ़िल्म ब्लॉकबस्टर हिट हुई थी.

टाइगर ज़िंदा है

इस फ़िल्म ने सफलता के सभी रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं. सलमान के साथ कटरीना ने भी इस फ़िल्म में जासूस की भूमिका निभाई है. फ़िल्म में कटरीना ज़बरदस्त एक्शन करती नज़र आई थीं जिसे लोगों ने बेहद पसंद किया था.

Loading...

Comments are closed.