Just Bollywood
But With A Diffrence

इन फ़िल्मों का अहम हिस्सा रही होली

143

होली जैसे ख़ूबसूरत त्यौहार से फ़िल्में भी अछूती नहीं रही हैं. बॉलीवुड में कई गाने और कई फ़िल्में बनी हैं जिनमें होली एक अहम किरदार रहा है. आज हम ऐसी कुछ फ़िल्मों की बात करेंगे जिसमें होली के चारों ओर कहानी रची गई.

जॉली एल एल बी-2

जॉली एल एल बी-2

इस फ़िल्म में होली के जश्न के बाद ही कहानी में अहम मोड़ आता है. हिना नाम के किरदार को पता चलता है कि वकील जॉली ने उसे ठग लिया है. हिना जॉली से सवाल करती है जिससे जॉली को अपनी ग़लती का एहसास होता है ओर वो ग़लत को सही करने निकल पड़ता है.

ये जवानी है दीवानी

ये जवानी है दीवानी

इस फ़िल्म में होली के दिन ही रणबीर के दोस्तों को पता चलता है कि रणबीर अपने करियर के लिए विदेश जा रहे हैं. अपने दोस्त को जुदा होते देख सभी दोस्त अलग अलग तरह से रिएक्ट करते हैं और सभी की राहें जुदा हो जाती हैं.

टॉयलेट: एक प्रेम कथा

टॉयलेट एक प्रेम कथा

अक्षय कुमार होली के दिन ही अपनी रूठी पत्नी को मनाने उसके गांव जाते हैं. ससुराल से रूठकर जानेवाली अपनी पत्नी को मनाने के लिए अक्षय लट्ठ की पिटाई भी सहते हैं.

गोलियों की रासलीला:रामलीला

गोलियों की रासलील रामलीला

इस फ़िल्म में होली के दिन ही राम और लीला एक दूसरे से पहली बार मिलते हैं. पहली ही नज़र में दोनों को एक दूसरे से प्यार हो जाता है. अपने परिवारों की दुश्मनी भुलाकर जमकर डांस करते हैं.

मोहब्बतें

मोहब्बतें

मोहब्बतें में गुरुकुल के प्रिंसिपल बने अमिताभ बच्चन इस त्यौहार को नहीं मनाते. लेकिन टीचर बने शाहरुख़ ख़ान अमिताभ बच्चन से होली मनाने की इजाज़त ले ही लेते हैं. इसी अहम सीन में शाहरुख़ कड़क प्रिंसिपल बने अमिताभ को पहली बार होली का टीका लगाते हैं.

Loading...

Comments are closed.