Home > Hindi > हिंदी फिल्मों के वो गाने जिनके गाने पर हो सकती है आपको इतने साल की सजा !

हिंदी फिल्मों के वो गाने जिनके गाने पर हो सकती है आपको इतने साल की सजा !

बॉलीवुड में ऐसी कई सारी फिल्में हैं जिनके गाने अभी तक लोगों की जुबान पर हैं.कहते है कि साल दर साल बीत जाते है लेकिन लोगों के जेहन में उनके पुराने पसंदीदा गाने हमेशा रहते है। गाने दो तरीके से हिट होते है एक वो जिन्हें सिंगर अपनी सुरीली आवाज से सजाते हैं.वहीं दूसरी तरफ वो गाने जो किसी सुपरस्टार के ऊपर फिलमाए जाते हैं.कहते है कि कुछ सिंगर की आवाज अभिनेताओं के ऊपर अच्छी लगती है। इन ही दो तरीकों की वजह से कोई भी गाना सुपरहिट होता है। कई बार इन गानों को हिट कराने का दारोमदार उन पर भी होता हैं जो ये गाने लिखते है. क्योंकि उन गानों के भाव और लिरिक्स किसी भी इंसान के मन को ऐसे मोह लेते है कि इंसान को लगता है कि ये गाना उनके ही दर्द को बयां कर रहा है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे गानों के बारे में बताने जा रहे है जिन गानों को आप जनता के सामने गाते है। तो आपको इसके लिए भारतीय कानून के तहत 3 साल की सजा हो सकती है। जी हां सही सुना दोस्तों। तो चलिए जानते है भारत सरकार ने किन गानों के गाने पर कर दिया है बैन

“मैं लैला-लैला चिल्लाऊंगा कुर्ता फाड़ के, मैं मजनूं-मजनूं चिल्लाऊंगी कुर्ता फाड़ के”

मैं लैला-लैला चिल्लाऊंगा कुर्ता फाड़ के, मैं मजनूं-मजनूं चिल्लाऊंगी कुर्ता फाड़ के
मैं लैला-लैला चिल्लाऊंगा कुर्ता फाड़ के, मैं मजनूं-मजनूं चिल्लाऊंगी कुर्ता फाड़ के

90 के दशक के सुपर स्टार गोविंदा और रवीना टंडन पर ये गाना फिल्माया गया है। लेकिन आपको बता दें कि हमारे देश में इंसान को कई प्रकार के काम को करने की आजादी है लेकिन आई पी सी के तहत पब्लिक ओब्सेनिटी के लिए कड़ी सजा है। अगर आप लोगों के सामने अपने कुर्ता फाड़ने की बात करते है तो आपको आई पी सी के अनुसार धारा 294 के तहत सजा मिल सकती है। इसमें फाइन के साथ 3 महीने की सजा का प्रवधान है।

“सात समुंदर पार मैं तेरे पीछे-पीछे आ गई”

सात समुंदर पार मैं तेरे पीछे-पीछे आ गई
सात समुंदर पार मैं तेरे पीछे-पीछे आ गई

इस गाने को सुनने के बाद पता चलता है कि इस गाने को गाने वाली महिला बहुत जल्दी में है। और सात समुंदर पार यानि विदेश जाने के मूड में है। लेकिन कानून के तौर पर विदेश जाने के लिए भारत के नागरिक को कई कागजातों की जरुरत पड़ती है। वहीं इस गाने में आगे लिखा है कि “न रास्ता मालूम न तेरा नाम पता मालूम” अब अगर आपको कुछ मालूम ही नहीं है तो फिर तो आप विदेश गलत तरीके से ही जाएंगे। जिसके बाद आपको वहां की पुलिस जासूस या आंतकवादी समझकर जेल में डाल देगी।

“तेरे घर के सामने इक घर बनाऊंगा”

भारत के ज्यादातर राज्यों में भारतीय नागरिक ही प्रोपर्टी खरीद सकता है। लेकिन अगर आपने जमीन नहीं खरीदी है तो आई पी सी की धारा 247 के तहत आपको सजा हो सकती है। अगर आप किसी दूसरे की जमीन पर कंस्ट्रक्शन का काम कर रहे है तो आपके ऊपर 50 हजार का फाइन लग सकता है और आपकी बिल्डिंग को गिराया जा सकता है।

सात समुंदर पार मैं तेरे पीछे-पीछे आ गई
सात समुंदर पार मैं तेरे पीछे-पीछे आ गई
Loading...

Comments

comments

Loading...

About Just Bollywood

Check Also

Bollywood Movies Based on Murder Cases

7 मर्डर केस जो बने फ़िल्मों की कहानी

Share this on WhatsApp वैसे तो हिंदी सिनेमा का पहला प्यार लव स्टोरीज़ हैं. लेकिन …

यंग जनरेशन को समझने के लिए ज़रूर देखें ये बॉलीवुड फिल्में

Share this on WhatsApp किसी ने सही कहा है कि सिनेमा समाज का आईना है. …

padvati

लगे तो नहीं लेकिन पद्मावत में 300 कट पर ख़ूब उड़ा ट्विटर पर मज़ाक

Share this on WhatsApp पद्मावत में 300 कट लगाने की अफवाह के बाद सेंसर बॉर्ड …

Leave a Reply