बॉलीवुड के इन बापूओं ने अपने बच्चों को सिखाया बाहर की दुनिया से लड़ने का हुनर


Bollywood Parents
Bollywood Parents

अक्सर पिता की सख्त मिजाजी बच्चों के पसंद नही आती लेकिन कभी-कभी यही सख्ती बच्चों को सही राह पर चलना भी सिखा देती हैं.वैसे तो बॉलीवुड की फिल्मों में पिता के किरदार को कम तव्वजो दी जाती हैं लेकिन इसके बिना हर फिल्म अधूरी हैं.तो वहीं हिंदी फिल्में ऐसी होती हैं जिसमें आपको हर तरह के बाप के रोल देखने को मिलेंगें- खडूस डैड, संस्कारी बाप, स्पोर्टिव डैड,कूल डैड. तो वहीं बॉलीवुड में ऐसे कई डैड हैं जिन्होने बाहर से कड़क रहकर अपने बच्चों को बाहर दुनिया से लडने का हुनर सिखाया.

सलीम खान

मशहूर लेखक सलीम खान अपने दंबग सल्लू मियां के पिता जी हैं वैसे तो सलमान दिखने में जितने सीधे लगते हैं उतने ही वो बिगड़ैल हैं लेकिन उनको समय समय उनके पापा सलीम डांटते फटकारते रहते जिस वजह से वो आज भी अपने पप्पा के सामने बोलने से हिचकिचाते  हैं.

Salim Khan with Helen
Salim Khan with Helen

आमिर खान

बॉलीवुड में बापू हानिकारक है रह चुके आमिर रीयल लाइफ में भी अपने बेटे के साथ बेहद सख्ती से पेश आते हैं.एक इंटरव्यू में आमिर ने इस बात पर खुलासा किया कि वो जुनैद को स्कूल जाने के लिए कार नहीं बल्कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट का सहारा लेने के लिए कहते हैं और तो औऱ उनके बेटे जुनैद भी उनकी इस बात को मानने के साथ-साथ उनकी हर एख बात मानते हैं.AAMIR KHAN BIRTHDAY

अनिल कपूर

इस बात में कोई दो राय नही कि एक बेटी का सबसे अच्छा दोस्त उसका पिता होता हैं.इस बात को सटीकता पर उतारने के लिए बालीवुड में अनिल कपूर –सोनम कपूर जैसे बाप बेटी का रिश्ता खरा उतरता हैं.दरअसल सोनम कपूर के करियर के लिए अनिल कपूर ने कभी किसी को अप्रोच नही किया क्योंकि उन्हें अपनी बेटी की काबिलियत पर ज्यादा भरोसा था.औऱ इसी विश्वास की वजह से जब सोनम को नीरजा के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला तो अनिल कपूर खुशी के मारे नही समा रहे थे.Anil-Kapoor

जैकी श्रॉफ

वैसे तो जैकी श्रॉफ ने अपने समय में खूब मस्ती की हैं लेकिन उन्होनें अपने बच्चों को काफी सख्ती से पालते हुए उन्हें हर चीज में काबिल बनाया हैं.फिर चाहे वो बात टाइगर की फिजिकल लेवल की हो या डांसिंग की.

jackie shroff tiger shroff
jackie shroff tiger shroff

 

जावेद अख्तर

जावेद अख्तर को आज भी इस बात की कमी खलती हैं कि उनके बेटे फरहान अख्तर औऱ बेटी जोया अख्तर मादरी जुबान नही सीख पाएं लेकिन फिर भी दोनों पिता की बताई बातों पर चलते हैं. वैसे भाषा को थोड़ा किनारा कर दिया जाएं तो दोनों अंग्रेजी में अच्छी कविताएं लिखते हैं.

Javed Akhtar Happy Birthday

Loading...

Comments

comments

log in

Become a part of our community!

reset password

Back to
log in
Choose A Format
Personality quiz
Series of questions that intends to reveal something about the personality
Trivia quiz
Series of questions with right and wrong answers that intends to check knowledge
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Meme
Upload your own images to make custom memes
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Audio
Soundcloud or Mixcloud Embeds
Image
Photo or GIF
Gif
GIF format