Home > JB Trends > बॉलीवुड की ‘ट्रेजडी क्वीन’ भी झेल चुकी थी ‘तीन तलाक’ और ‘हलाला ’ का दर्द

बॉलीवुड की ‘ट्रेजडी क्वीन’ भी झेल चुकी थी ‘तीन तलाक’ और ‘हलाला ’ का दर्द

meena kumari
meena kumari

देश में चल रहे तीन तलाक के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट ने एक बड़ा फैसला सुनाकर समाज में मुस्लिम वर्ग की महिलाओं को एक बहुत बड़ी राहत दी हैं. तो वहीं इस बेतुके नियम के चलते ना सिर्फ आम महिलाएं बल्कि खास हस्तियां भी ट्रिपल तलाक का शिकार हो चुकी हैं. बॉलीवुड में ‘ट्रेजडी क्वीन’ के नाम से मशहूर 60 के दशक की स्टार अदाकारा मीना कुमारी जहां पर्दे पर अपने हर अंदाज के लिए तारीफे बटोरती रही. तो वहीं दूसरी तरफ ट्रिपल तलाक की शिकार हुई इस एक्ट्रेस ने उन्हें मानसिक रुप से इतना तोड़ दिया कि वो 39 साल की उम्र में ही मौत के आगोश में सो गई.दरअसल ‘पाकीजा’ फिल्म के निर्देशक कमाल अमरोही मीना कुमारी को दिल दे बैठे थे और उनसे शादी करना चाहता थे.तो वहीं मीना ने भी कमाल से प्यार की बात तो स्वीकार की लेकिन शादी से इंकार कर दिया.लेकिन कमाल के दोस्त ने मीना को अमरोही से शादी करने के लिए मना लिया. औऱ 14 फरवरी को दोनों ने निकाह कर लिया.

मीना कुमारी की ये दर्दभरी दास्तान रुला देगी आपको,इस वजह से गई उनकी जान
कुछ सालों बाद कमाल अमरोही को गुस्सा आया औऱ उन्होनें मीना को तीन बार तलाक बोल दिया औऱ उनका तलाक हो गया.लेकिन बाद में अमरोही को अपनी गल्ती का अहसास हुआ और अमरोही ने मीना कुमारी को दोबारा अपनाना चाहा. लेकिन तब धर्म गुरुओं ने उनसे कहा कि ऐसा करने के लिए उन्हें मीना कुमारी का ‘हलाला’ कराना पड़ेगा, तब अमरोही ने मीना कुमारी का निकाह अपने दोस्त अमान उल्ला खान से करवा दिया.

meena kumari Images
meena kumari Images

मीना कुमारी को अपने नए शौहर के साथ हम बिस्तर होना पड़ा था और फिर मासिक आने के बाद उन्होंने अपने नए शौहर से तीन तलाक लेकर अपने पुराने शौहर कमाल अमरोही से दोबारा निकाह किया.इस बात से दुखी होकर मीना कुमारी ने लिखा था,” जब मुझे धर्म के नाम पर, अपने जिस्म को, किसी दूसरे मर्द को भी सौंपना पड़ा, तो फिर मुझमें और वेश्या में क्या फर्क रहा?” इस भयानक हादसे ने मीना कुमारी को अंदर से इतना तोड़ दिया था कि वो मानसिक रुप से शांत रहने के लिए शराब पीने लगी थी औऱ 1972 को वो पूरी दुनिया को अलविदा कहकर चली गई.

Loading...

Comments

comments

Loading...

About Just Bollywood

Check Also

Padmavat The revolt still goes on

Padmavat all set to hit the theatres – some interesting facts to check

Share this on WhatsApp As the judgment from the Supreme Court came about the film …

Shahid Kapoor a highest grossing movie

Will Shahid Kapoor a highest grossing movie with Padmavat?

Share this on WhatsApp We know Shahid Kapoor to be among the best actors in …

Raees

OMG: The SRK & Mahira Khan’s ‘Raees’ is among the most pirated Bollywood movie of 2017

Share this on WhatsApp The film Raees has given Mahira Khan her debut in Bollywood. …